Akhilesh Yadav Net Worth, Car Collection, House 2024 ( अखिलेश यादव की संपत्ति )

अखिलेश यादव एक पॉलिटिशियन है जो समाजवादी पार्टी के नेशनल प्रेसिडेंट है। इनका जन्म 1973 को इटावा जिले के सेफाई गांव में एक प्रभावशाली पॉलिटिकल फैमिली में हुआ। इनके पिता मुलायम सिंह यादव है। जिन्होंने समाजवादी पार्टी का गठन किया था। अखिलेश यादव ने अपने राजनीति करियर की शुरुआत 2000 में कन्नूज लोकसभा सीट से चुनाव जीतकर की इसके बाद वह लगातार तीन बार सांसद बने फिर 2012 में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में इन्होंने अपनी पार्टी का नेतृत्व किया और स्पष्ट बहुमत हासिल करने के बाद 38 साल की आयु में उत्तर प्रदेश के यंगेस्ट सीएम बने आज हम इस लेख में जानेंगे इनकी लग्जरी कार कलेक्शन और नेटवर्थ के बारे में।  




सबसे पहले बात करते हैं अखिलेश यादव की कार कलेक्शन के बारे में, नंबर वन Volvo XC90 हैं जिसकी इंडिया में कीमत 90 लाख रुपए है। नम्बर दो पर आती है Mercedes ML500 जिस की भारत में कीमत 61 लाख रूपए है। नंबर तीन पर आती है पॉलिटिशियन की सबसे फेवरेट कार Toyota Land Cruiser जिस की कीमत 1.7 करोड़ रुपए है। 

अखिलेश यादव के घर की भी अलग कहानी है। वह 2019 के पहले अपने विक्रमा द्वितीय मार्ग वाले घर में रहते थे। जो की सरकारी बंगला था। अखिलेश यादव को यह घर बहुत पसंद था इसके लिए उन्होंने कहीं कपड़ों रुपए भी खर्च किए इस घर को और बेहतर बनाने के लिए। लेकिन सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर उनको यह घर खाली करना पड़ा। उसके बाद वह लखनऊ में अंसल गोल्फ सिटी में स्थित उनके दूसरे घर में आ गए। जिसकी फोटो वह खुद ट्विटर पर शेयर कर चुके हैं। और फिलहाल वह इसी घर में अपनी वाइफ व अपने बच्चों के साथ रहते हैं। 


अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के दौरान अपनी संपत्ति के बारे में जानकारी दी थी। जिसके अनुसार उनके पास 40 करोड़ की कोई जलवे अचल संपत्ति है। इसके बाद उनकी पत्नि डिंपल यादव के पास 60 लख रुपए की ज्वेलरी है।वहीं अखिलेश 8 करोड़ 39 लाख के खेती हर भूमि के मालिक है। इनके अलग-अलग आवासीय इमारतों की कुल कीमत ₹10 करोड़ रुपए से ज्यादा है। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ