Crazy XYZ Youtuber Amit Sharma Biography in hindi | यूट्यूबर अमित शर्मा का जीवन परिचय

दोस्तों आज का हमारा यह लेख होगा Crazy XYZ अमित शर्मा की लाइफ स्टाइल का। इसलिए अगर आप भी अमित के फैन है और जानना चाहते हैं उनके लग्जरी लाइफस्टाइल के बारे में तो बने रहिए हमारे साथ लेख के अंत तक। 

Crazy XYZ Youtuber Amit Sharma Biography in hindi



दोस्तों सबसे पहले बात करते हैं अमित के Full Name की अमित का पुरा नाम है। अमित शर्मा और अमित शर्मा प्रोफेशन से एक YouTuber है और साथ ही वो एक इंजीनियर भी है। अब बात करते हैं अमित शर्मा की फिजिकल स्टेटस और अन्य जानकारी के बारे में, अमित की हाइट 5 फिट 11 इंच और इन का वेट है 69 kg 

यूट्यूबर अमित शर्मा का होमटाउन

दोस्तों अगर बात करें उनके होमटाउन की तो इनका होम टाउन है राजस्थान जी हां दोस्तों अमित शर्मा राजस्थान में ही रहते हैं और इनका जन्म राजस्थान के अलवर जिले में हुआ था।


अब बात करते हैं इनकी नेशनलिटी रिलिजन ओर कास्ट के बारे में, अमित शर्मा की नेशनलिटी है इंडियन और इनका रिलेशन है हिंदू और इनकी कास्ट ब्राह्मण है। 


अमित शर्मा के एजुकेशन के बारे में

अब बात करते हैं अमित शर्मा के एजुकेशन के बारे में, अमित शर्मा ने अपनी 10 वी क्लास तक की पढ़ाई कंप्लीट कि अपने गांव के लोकल स्कूल से, उसके बाद वह 11 वी और 12 वी क्लास की पढ़ाई कोटा से की। जहां पर उन्होंने 11 वी 12 वी के साथ-साथ आईआईटी की भी तैयारी की। अमित शर्मा पढ़ाई में काफी इंटेलिजेंट है और इनका 12 वी के साथ ही आईआईटी में सिलेक्शन हो गया और अमित को आईआईटी रुड़की कॉलेज मिली। इसके बाद उन्होंने अपनी इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की ओर अपने घर चले गए। अमित को कई कंपनियों ने अच्छे-खासे ऑफर्स दिए लेकिन अपने दम पर ही अमित कुछ करना चाहते थे। इसलिए वह YouTube पर आ गए और आज इनकी इंजीनियरिंग की पढ़ाई YouTube पर काफी काम आती है। 



अगर बात करें अमित शर्मा की डेट ऑफ बर्थ की तो इनका जन्म 11 सितंबर 2000 को अलवर राजस्थान में हुआ था। 


Amit Sharma Youtube Channel Name

Amit Sharma के यूट्यूब चैनल के बारे में जान लेते है। अमित शर्मा के दो YouTube चैनल है एक का नाम है क्रेजी एक्स वाई जेड (Crazy XYZ) और दूसरे का नाम है द इंडियन अनबॉक्सर (the indian unboxer) है। इनके यूट्यूब चैनल Crazy XYZ का पुराना नाम Blade xyz था। जिस का ही नाम बदलकर Crazy XYZ कर दिया गया था। अमित शर्मा ने 10 सितम्बर 2017 को अपने यूट्यूब चैनल पर वीडियो डालना शुरू किया था। 


इनकी YouTube वीडियो काफी एक्सपेंसिव होते हैं।इनके YouTube वीडियो में हजारों रुपए खर्च हो जाते हैं।



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ