Total Gaming (Ajju bhai) Biography & Lifestyle 2024 Family, Career, Girlfriend, Income & Net worth in Hindi

दोस्तों जिसे आप टोटल गेमिंग या अज्जू भाई के नाम से जानते हैं उनका असली नाम Ajenda Variya है। इनका जन्म 2002 में हुआ और फिलहाल ये 21 साल के हैं।



Total Gaming (Ajju bhai) Biography in Hindi

Total Gaming (Ajju bhai) Jivan parichay: आपको बता दें कि वह गुजरात में सूरत के रहने वाले हैं। अगर बात करें अज्जू भाई के प्रोफेशन के बारे में तो वह Youtuber होने के साथ-साथ सॉफ्टवेयर इंजीनियर और ग्रोथ हैकर भी है। इनका बचपन भी कुछ आम बच्चों की तरह ही गुजरा है। सुबह स्कूल जाना दोपहर में स्कूल से वापस आना खेलना और कुछ देर पढ़ाई करके सो जाना। अज्जू भाई बचपन से ही किताबें पढ़ने के शौकीन रहे हैं। वह बड़े होकर सॉफ्टवेयर इंजीनियर बनना चाहते थे। इसलिए उन्होंने अपनी स्कूलिंग कंप्लीट करने के बाद सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग में डिप्लोमा करने के लिए कॉलेज में एडमिशन ले लिया। लेकिन पता नहीं क्यों इन्हें ऐसा लगा कि कॉलेज को छोड़ देना चाहिए। इसलिए इन्होंने कुछ टाइम बाद कॉलेज की पढ़ाई को बीच में ही छोड़ दिया। इन्होंने अपनी एक लाइव स्ट्रीम में बताया था। कि मैंने काफी मेहनत करके एक ऐसा सॉफ्टवेयर बनाया था जो कि सॉफ्टवेयर कंपनी को काफी ज्यादा पसंद आया और फिर उन्होंने मुझे अपनी कंपनी में नौकरी ऑफर की और मुझे आसानी से सॉफ्टवेयर कंपनी में नौकरी भी मिल गई।


अज्जू भाई इतने बड़े गेमिंग Youtuber होने के बाद भी आज भी वह सूरत गुजरात में एक सॉफ्टवेयर कंपनी में काम करते हैं।

Ajju Bhai YouTube Career 

साल 2017 के लास्ट में जब इन्होंने कॉलेज को बीच में ही छोड़ दिया तभी इन्होंने अपनी लाइफ में फिर से यूटन मारी और youtube पर गेममिंग विडियो अपलोड करने के लिए 2018 में एक साथ दो चैनल ओपन कर लिए। आपको जानकर हैरानी होगी कि अज्जू भाई ने अपने दोनों youtube channel एक ही तारीख 9 अक्टूबर 2018 को ओपन किए थे। उन्हें अपने गेमिंग करियर की शुरुआत में ही ऐसा लगने लगा था कि वह आने वाले टाइम में youtube पर कुछ बड़ा करने वाले है। जब उन्होंने यूट्यूब चैनल ओपन किया था तब वह फ्री फायर गेम खेला करते थे। लेकिन उस समय PUBG गेम काफी ज्यादा ट्रेंड पर था। लेकिन इन्होंने भीड़ से हटकर Free Fire Game खेलना शुरू किया और उनका यह डिसीजन काफी ज्यादा सक्सेसफुल रहा। उन्हें Free Fire Game से कुछ टाइम में ही काफी ज्यादा सफलता हासिल हुई और फिलहाल अज्जू भाई अपने चैनल पर कॉल ऑफ ड्यूटी, Free fire, और GTA 5 जैसे गेम खेलते हैं।

अज्जू भाई के Youtube से जुड़े Fects

अज्जू भाई के चैनल का पहला Subscribe Nizamuddin Sheikh था। Total Gaming Channel First Super Chat - FB Vishal था   

2019 में Free Fire टीम ब्राजील और इंडोनेशिया जैसी कंट्री में गई थी।तब इन्हें भी साथ जाने का इन्विटेशन मिला था। लेकिन इनके ऑफिस के काम के चलते वह नहीं जा पाए। 

अब बात करते हैं अज्जू भाई के चैनल के बारे में (Ajju bhai youtube channel)

फिलहाल अज्जू भाई के तीन youtube channel है Total Gaming जिस पर फिलहाल 37.8 Million सब्सक्राइबर है। जिसके साथ वह इंडिया के सबसे बड़े गेमिंग YouTuber है। नंबर दो पर Ajay Verse जिस पर फिलहाल 66 लाख सब्सक्राइबर है। और नंबर तीन पर GT Highlights है।


अब बात करते हैं अजु भाई के सोशल मीडिया अकाउंट के बारे में (Ajju Bhai Social Media Accout)

इनकी instagram Account totalGaming_official के नाम से है। आपको बता दें कि इनकी गेम आईडी है। Ajju bhai 94 के नाम से और साथ इनकी फ्री फायर आईडी है 451012596



अज्जू भाई के फेवरेट थिंग्स 

तो इनके फेवरेट एक्टर है शाहरुख खान और इनके फेवरेट क्रिकेटर है। विराट कोहली।


Ajju Bhai Family

अगर बात करें अज्जू भाई की फैमिली के बारे में तो इनकी फैमिली में इनके अलावा तीन मेंबर है इनके मम्मी पापा के साथ इनका एक छोटा भाई भी है। अज्जू भाई मेरिटल स्टेटस से अभी अनमैरिड है। 


अब बात कर करते हैं अज्जू भाई की नेटवर्थ और इनकी इनकम के बारे में  (Ajju Bhai Net worth)

आपको बता दें कि जब अज्जू भाई अपने चैनल पर लाइव आते हैं तब 50000 से भी ज्यादा की वाचिंग आती है। जो कि गेमिंग कम्युनिटी में एक बहुत बड़ा नंबर माना जाता है इसके अलावा इनके इनकम के कई सोर्स है Youtube Revenue, Super Chat, Paytm, Goggle pay, Subscription, sponsorship आदि। इनकी इनकम की बात करे तो यह महीने के 30- 40 लाख रूपए महीने के कमाते है। और इनकी Net worth 7- 10 लाख रुपए है। 


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ