बहुत अमीर है तारक मेहता का उल्टा चश्मा के रोशन सिंह सोढ़ी (Gurucharan singh) संपत्ति और सैलरी जानकर चौंक जाएंगे

टीवी का सबसे पसंदीदा शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा अपने हर एपिसोड और कहानियों के साथ लोगों का दिल जीत लेता है। शो की कहानी के साथ-साथ इसका हर एक कलाकार भी दर्शकों का पसंदीदा है। और इन्हीं कलाकारों में से एक है गुरु चरण सिंह जिन्होंने तारक मेहता का उल्टा चश्मा में रोशन सिंह सोढ़ी का किरदार अदा किया था। भले ही आज शो में सोढ़ी का किरदार बलविंदर सिंह सूरी निभा रहे हो लेकिन सीरियल के पुराने फैंस के लिए आज भी सोढ़ी गुरु चरण सिंह ही है। आज हम इस लेख में उनके बारे में कुछ ऐसी बातें आपको बताएंगे जिनके बारे में शायद आप नहीं जानते होंगे।




दोस्तों सोढ़ी का किरदार निभाने वाले एक्टर का रियल लाइफ में नाम गुरु चरण सिंह है इनकी आयु के बारे में कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं है। लेकिन कुछ मीडिया आर्टिकल के अनुसार यह 44 वर्ष के हैं। बता दें कि एक्टर बनने से पहले गुरुचरण सिंह फार्मासिस्ट का काम किया करते थे। इस बात का खुलासा उन्होंने बीबीसी हिंदी को दिए एक इंटरव्यू में किया था। उन्होंने कहा था कि मैं दिल्ली का रहने ने वाला हूं असल जिंदगी में फार्मासिस्ट था इसके साथ ही में मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव का भी काम करता था। और इस बारे में उन्होंने आगे बताया कि उनके ऊपर काफी ज्यादा कर्ज था और काम की तलाश में वह 2007 में सपनों के शहर मुंबई आए थे और यहां आकर इन्होंने एक मॉडल के रूप में काम करना शुरू किया और उस टाइम पर इनके एडवर्टाइजमेंट टाइम्स ऑफ इंडिया हिंदुस्तान टाइम्स और बिलबोर्ड्स में भी फीचर हुए। 

आपको बता दें कि मुंबई आने के छह सात महीनों के बाद ही इनको तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो में रोशन सिंह सोढ़ी का किरदार मिल गया था। और इस शो ने उनकी पूरी जिंदगी और किस्मत ही बदल कर रख दी थी। गुरु चरण सिंह साल 2008 से ही शो का हिस्सा थे लेकिन 2013 में उन्होंने तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो को अलविदा कह दिया हालांकि फैंस की डिमांड के कारण उन्हें 2014 में शो में वापस लाया गया। लेकिन फिर साल 2020 में इन्होंने हमेशा के लिए शो को अलविदा कह दिया। आपको बता दें कि सीरियल में रोशन के हस्बैंड का किरदार निभाने वाले गुरु चरण सिंह रियल लाइफ में द पर्सन एज वेबसाइट से मिली जानकारी के अनुसार वह अभी अनमैरिड है। उनकी फैमिली में अभी फिलहाल उनके पेरेंट्स है। तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो में गुरु चरण सिंह को एक एपिसोड के लिए 70000 रूपए की फीस मिलती थी। इसके अलावा यह साल 2024 में मीडिया आर्टिकल के अनुसार ₹7 करोड़ की संपत्ति के मालिक है। 


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ