Sanchita Basu Biography in hindi | संचिता बसु जीवन परिचय

हेलो दोस्तो आज हम बात कर रहे हैं सोशल मीडिया पर बहुत ही तेजी से फेमस होती जा रही Sanchita Bashu की। संचिता इंस्टाग्राम पर और शॉर्ट वीडियो डालती हैं जो बहुत वायरल होते हैं संचिता की इस्माइल और एक्सप्रेशन फैंस को बहुत पसंद आते हैं। और यही उनकी तेजी से बढ़ रही फैन फॉलोइंग का कारण है। नमस्कार दोस्तों मेरा नाम है अंकित और स्वागत है आपका हमारे ब्लॉग Simplehelp.in में। संचिता और उनकी लाइफ के बारे में सब कुछ जानने के लिए लेख को अंत तक पढ़े। 



Sanchita Basu Biography in hindi

नाम  संचिता बासु 
निकनेम  संचु
जन्मतिथि   24 मार्च 2003  
जन्मस्थान    सहरसा भागलपुर, बिहार, भारत
माता  बीना रॉय 
पिता) सुरेंद्र यादव 
बहन   ख़ुशी बासु 
आयु   19 साल 
स्कूल  माउंट कार्मेल स्कूल, भागलपुर (Mount Carmel School, Bhagalpur)
शैक्षिक योग्यता (Educational Qualification)  Pursuing 12th
पेशा  (Profession) टिक-टॉक स्टार, अभिनेत्री, मॉडल इंस्टाग्राम, यूट्यूबर  
राष्ट्रीयता  (Nationality   भारतीय
 धर्म (Religion )  हिन्दू 
शौक  (Hobbies ) डांसिंग, ट्रेवलिंग करना, शॉपिंग 
 वैवाहिक स्थिति अविवाहित (Unmarried )
नेटवर्थ (Net Worth 30-40 लाख  
   

Sanchita basu jivan Parichay: संचिता का जन्म 24 मार्च 2003 में भागलपुर बिहार में एक मिडिल क्लास फैमिली में हुआ। संचिता की फैमिली में उनके मम्मी-पापा हैं। इसी के साथ एक छोटी बहन है। संचिता बताती हैं कि उनकी फैमिली से उन्हें बहुत सपोर्ट मिलता है संचिता का कैमरा पर्सन और कोई नहीं उनकी मां ही हैं। संचिता बचपन से ही खुस दिल लड़की रही हैं वह अपनी क्लास में भी टॉपर बच्चों में आती है। बचपन से ही संचिता काफी एनर्जेटिक लड़की है।


संचिता की पढाई (Sanchita basu Education)


बात करें संचिता की पढ़ाई की तो 10 वी तक की पढ़ाई वह कंप्लीट कर चुकी है। संचिता बोलती है कि 12 वी करने के बाद वह अपना पूरा समय एक्टिंग में ही देंगी। बचपन में संचिता डॉक्टर बनना चाहती थी लेकिन अब उनका इरादा बदल चुका है। संचिता ने सोशल मीडिया पर अपने वीडियो डालने की शुरुआत टिक टॉक से कि। संचित ने 2018 के अंत में टिक टॉक वीडियो बनाना स्टार्ट किया था। उनके टिक टॉक वीडियो पर शुरू से ही ठीक ठाक व्यू आए और 2019 की शुरुआत में ही उनके कई वीडियो वायरल हो गए इसीलिए 24 अप्रैल 2019 को उनके टिक टॉक पर 1 लाख फॉलोअर पुरे हो गए। 1 लाख फॉलोवर होने के बाद वह काफी तेजी से फेमस हुई। और नवंबर 2019 तक उनके टिक टॉक अकाउंट पर वन मिलीयन फॉलोअर्स हो गए। जैसा कि आपको पता है इंडिया में टिक टॉक बैन हो चुका है जब टिक टोक बेन हुआ तब संचिता के 3 मिलीयन से ज्यादा फॉलोअर्स थे। tik tok बैन होने का उन्हें दुख तो हुआ पर वह बोलती है। हम भारत सरकार के इस फैसले का पूरी तरह से समर्थन करते हैं। संचिता यह भी बोलती हैं कि टिक टॉक ने मुझे बहुत कुछ दिया है इसीलिए मैं इसकी थैंकफूल रहूंगी लेकिन अगर मेरे अंदर टैलेंट है तो मैं कहीं भी अपना टैलेंट दिखा सकती हूं। टिक टॉक के बाद संचिता ने रोपोसो पर वीडियो डालना स्टार्ट किया लेकिन रोपोसो ठीक से काम नहीं कर रहा था। इसीलिए उन्होंने यहां ज्यादा वीडियो नहीं डाले। उसके बाद आया उनकी लाइफ में स्नेक वीडियो ऐप, संचिता ने स्नेक पर जैसे ही वीडियो डालना शुरू किया। उनके वीडियो वायरल होने लगे और वह तेजी से फेमस होने लगी। संचिता ने 12 जुलाई से स्नेक स्टार्ट किया था और अभी उन्हें पांच महीने भी नहीं हुए थे। तब तक उनके इस App पर 5 मिलीयन फॉलोअर्स हो चुके थे। 

संचिता स्नेक पर टिक टॉक से भी ज्यादा फेमस हो रही थी। इस app के अलावा उनके वीडियो इंस्टाग्राम रील पर भी काफी ज्यादा वायरल हो रहे हैं। संचिता को उनकी प्रसिद्धि की वजह से ही कई ऑफर्स भी मिलने लगे हैं। वह zee म्यूजिक कंपनी के फिर से उड़ना है सॉन्ग में भी नजर आ चुकी हैं। 


संचिता बसु शारीरिक आँकड़े (Sanchita Basu Physical Stats)

Height5.7 inch
Weight52 Kg
Color Of EyeBlack
Color Of HairBrown
Color Of SkinFair
Age21 Years

संचिता बासु के बारे में और भी कुछ इंटरेस्टिंग बातें

चलिए दोस्तों संचिता के बारे में और भी कुछ इंटरेस्टिंग बातें जान लेते हैं संचिता के फेवरेट ऐक्टर सलमान खान है। और उनकी फेवरेट एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित हैं। संचिता को म्यूजिक सुनना सॉर्ट वीडियो बनाना और ट्रैवल करना बहुत पसंद है। 


संचिता बासु का रिलेशनशिप

बात करे संचिता के रिलेशनशिप की तो वह अभी तक किसी भी रिलेशनशिप में नहीं है। संचिता को जानवरों से बहुत प्यार है और उन्हें उनके बच्चे बहुत प्यारे लगते हैं। संचिता भगवान और पूजा में बहुत विश्वास रखती हैं। 



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ