बहुत अमीर है तारक मेहता का उल्टा चश्मा के अब्दुल (Sharad Sankla) संपत्ति और सैलरी जानकर चौंक जाएंगे!

कॉमेडी सीरियल तारक मेहता का उल्टा चश्मा के अब्दुल आज दर्शकों के चहीते और टीवी इंडस्ट्री के प्रसिद्ध कलाकारों में से एक है। लेकिन एक दौर ऐसा भी था जब वह काम की तलाश में दर-दर भटकते थे। 1965 को मुंबई में जन्मे अब्दुल फिलाल 59 साल के हो गए हैं। इनका रियल लाइफ में नाम शरद सांकला है। जिन्होंने अपनी लाइफ का एक बड़ा हिस्सा तारक मेहता का उल्टा चश्मा सीरियल को दिया है। वैसे तो इनको तारक मेहता शो के अब्दुल के रूप में ही जाना जाता है। लेकिन आपको बता दें। इनके एक्टिंग करियर को 28 साल से अधिक का समय हो गया है। उन्होंने अपने करियर में 35 से ज्यादा बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया। शरद सांकला ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत 1990 में फिल्म दुर्देश से की थी जिसमें वो चार्ली चैपलिन के कॉमिक रोल में नजर आए। कहा जाता है कि इस फिल्म के लिए उन्हें सिर्फ 50 रूपए दिए गए थे जिसके बाद वह इस तरह के हंसाने वाले छोटे-बड़े किरदारों में दिखते रहे। कभी वॉचमैन बन जाते तो कभी चार्ली चैपलिन लेकिन जब भी स्क्रीन पर आते तो खूब हंसाते बाजीगर से लेकर बादशाह तक तमाम फिल्मों में शरद ने छोटे पर कभी ना भूलने वाले रोल निभाए। कई फिल्मों व सीरियल में छोटे बड़े किरदार निभाने के बावजूद भी उनके जीवन में एक ऐसा समय आया था।जब उनके पास काम नहीं था। वो एक इंटरव्यू में बताते हैं कि उन दिनों आठ सालों तक वह काम की तलाश में दर-दर भटकते थे।





साल 2000 यह वो समय था जब वह बेरोजगार हो गए थे। उन्हें काम मिलना बंद हो गया। जिससे उनके जीवन में काफी समस्या आ खड़ी हुई। लेकिन कहा जाता है कि किस्मत में अगर कुछ खास लिखा हो तो उसे आने में देरी लगती है। यानी कि संघर्ष का रास्ता इंसान को सफलता के नजदीक ले ही जाता है। कुछ ऐसा ही हुआ शरद के साथ भी साल 2008 में उन्हें तारक मेहता का उल्टा चश्मा से जुड़ने का मौका मिला। जहां से उनकी जिंदगी पूरी तरह बदल गई। वो सीरियल में छोटे से किरदार अब्दुल के रूप में आए और सभी के दिलों पर छा गए। आपको बता दें कि शरद सांकला तारक मेहता शो के प्रोड्यूसर आशित मोदी को पर्सनली और प्रोफेशनली दोनों तरह से जानते हैं। आशित मोदी ने ही शरद को इस शो में काम करने के लिए ऑफर किया था हालांकि अब्दुल का किरदार छोटा था। इसलिए उन्होंने सोचने के लिए कुछ वक्त मांगा। इसके बाद उन्होंने इस रोल के लिए हां कर दिया और यह डिसीजन उनके करियर में मिल का पत्थ साबित हुआ। एक इंटरव्यू में शरद ने बताया था कि इस शो में वोह अभी व्यस्त है। फिलहाल किसी दूसरे सीरियल या फिल्म में काम नहीं कर रहे हैं। 


तारक मेहता का उल्टा चश्मा सीरियल से उन्हें फेम तो मिला ही साथ ही पैसा भी खूब मिला। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार शरद को एक एपिसोड के लिए करीबन 35 से 40 हजार रूपए मिलते हैं। और आज शरद के पास मुंबई में उनका खुद का घर है। इसके साथ ही वह मुंबई में दो रेस्टोरेंट के मालिक भी है। उनका एक रेस्टोरेंट पार्ले प्वाइंट जुहू में और दूसरा चार्ली कबाब अंधेरी में है। अगर बात की जाए इनकी नेटवर्थ की तो यह करीबन 19 करोड़ रूपए की संपत्ति के मालिक है। 



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ