बहुत अमीर है तारक मेहता का उल्टा चश्मा के अय्यर (Tanuj Mahashabde) संपत्ति और सैलरी जानकर चौंक जाएंगे

जब से छोटे पर्दे पर तारक मेहता का उल्टा चश्मा शुरू हुआ है तब से गोकुलधाम सोसाइटी के निवासी दर्शकों का दिल जीत रहे हैं। पिछले 15 सालों में जेठालाल, बबीता जी, आत्माराम बीड़े ,तारक मेहता और पोपटलाल समेत सभी किरदारों ने फैंस की जिंदगी में अलग जगह बनाई है। और उन्हीं में से एक किरदार है कृष्णन अय्यर का जिनके बारे में आज हम इस लेख में बात करने वाले हैं। 




28 जुलाई 2008 से सब टीवी पर प्रसारित इस धारावाहिक में अय्यर की भूमिका निभा रहे तनुज महाशब्दे ने तारक मेहता का उल्टा चश्मा में स्क्रीन राइटर और असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की थी। शुरू में जेठालाल और मिस्टर अय्यर की तूतू मेमें भले ही लोगों को ठहाका लगाने पर मजबूर कर देती है। लेकिन अगर जेठालाल नहीं होते तो आज तारक मेहता का उल्टा चश्मा सीरियल में अय्यर का किरदार लिखा भी नहीं जाता। क्योंकि एक इंटरव्यू में तनुज ने बताया था कि एक बार सीरियल से जुड़ी कोई बात वो मुनमुन दत्ता से डिस्कस कर रहे थे। तभी जेठालाल यानी दिलीप जोशी ने सीरियल के मेकर्स को मिस्टर अय्यर का किरदार सुझाया। तनुज को यह किरदार निभाने के लिए ऑफर किया। फिर वहीं से शुरू हुआ अय्यर के कैरेक्टर का सफर। 


तनुज का जन्म 1980 को मध्य प्रदेश में हुआ था इन्होंने मरीन कम्युनिकेशन में डिप्लोमा कोर्स किया है साथ ही भारतीय विद्या भवन कला केंद्र से थिएटर के बेसिक्स भी सीखे हैं। आपको बता दें कि शो में साउथ इंडियन साइंटिस्ट कृष्णा अय्यर का किरदार निभा रहे तनुज महाराष्ट्र के रहने वाले हैं यूं तो इन्होंने आहट और सीआईडी सीरियल में स्क्रीन राइटर और असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की थी। लेकिन कम ही लोग जानते होंगे कि उन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत साल 2000 में यह दुनिया रंगीन सीरियल में एक मुख्य किरदार निभा कर की थी। इसके अलावा सीरियल में मुनमुन दत्ता के हस्बैंड का किरदार निभा रहे तनुज रियल लाइफ में कुंवारे हैं। शादी की बात पर उन्होंने कहा कि पोपट लाल की शादी तो भले ही शो में नहीं हुई। लेकिन मेरी शादी तो अभी रियल लाइफ में भी नहीं हुई। अपने सांवले रंग की वजह से तनुज को कई बार रिजेक्शन झेलना पड़ा है। और इस बात को उन्होंने खुद कई इंटरव्यूज में स्वीकारा है। फिलहाल तनुज महाशब्दे तारक मेहता का उल्टा चश्मा सीरियल में एक एपिसोड के ₹65000 चार्ज करते हैं। और कभी मुंबई की सड़कों के फुटपाथ पर अपनी गुजारने वाले तनुज आज कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक 10 करोड़ की संपत्ति के मालिक है। वह सीरियल के अन्य एक्टर्स की तरह लग्जरी लाइफ जीना पसंद नहीं करते वह अपने सादा जीवन जीने की वजह से भी कई लोगों के फेवरेट है। 

यह भी पढे :-

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ